पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा को कुकड़ेश्वर में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई , अंतिम दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में उमडी भीड़

 भाजपा के गठन के बाद मध्य प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री बने सुंदरलाल पटवा का अंतिम संस्कार आज उनके गृहग्राम नीमच जिले के कुकड़ेश्वर में किया जाएगा।  जैसा कि आपको पता है कि  पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा का राजधानी भोपाल में बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे सुंदरलाल पटवा की पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए कुकड़ेश्वर में रखा गया है। इसके पूर्व गुरुवार सुबह विशेष विमान से पूर्व मुख्यमंत्री का पार्थिव शरीर नीमच हवाई पट्टी पहुंचा। हवाई पट्टी के पास बने पटवा एकेडमी में पार्थिव शरीर को कुछ देर दर्शन के लिए रखने के बाद यहां से सड़क मार्ग से मनासा होते हुए पैतृक गांव कुकड़ेश्वर ले जाया गया। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व मुख्यमंत्री पटवा को श्रद्धांजलि देने भोपाल पहुंचे थे।

पूर्व मुख्यमंत्री पटवा  के निधन के बाद मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में तीन दिन का राजकीय शोक रखा गया है। अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,जनसंपर्क, जल-संसाधन तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा,छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह भी नीमच पहुंच गए हैं।  इसके अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों  ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सहित कई नेताओं ने उनकी अर्थी को कंधा दिया। पूर्व सीएम पटवा के अंतिम दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ पडी़। मुखाग्नि के समय गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। 

 
 
Advertisment
 
Important Links
 
Important RSS Feed
MP Info RSS
Swatantra Khat RSS
 
वीडियो गेलरी




More
 
फोटो गेलरी
More
 
हमारे बारे में हमसे संपर्क करें      विज्ञापन दरें      आपके सुझाव      संस्थान      गोपनीयता और कुकीज नीति    
Copyright © 2011-2022 Swatantra Khat