मध्य प्रदेश विधानसभा : शीतकालीन सत्र का पहला दिन, दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि के बाद कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

भोपाल :सोमवार,19 दिसम्बर 2022 आज मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र के पहले दिन था । सदन की कार्रवाई शुरू होने के साथ ही दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी गई। पांच दिवसीय सत्र के हंगामेदार होने के आसार है। इस शीतकालीन सत्र के लिए विधायकों ने 1632 प्रश्न पूछे गए हैं। इसमें से 700 के करीब प्रश्न ऑनलाइन पूछे गए हैं। इसके अलावा 211 ध्यानाकर्षण सूचना प्रस्ताव दिए गए हैं। 5 स्थगल प्रस्ताव, 16 अशासकीय संकल्प और 67 शून्यकाल की सूचनाएं सदन को प्राप्त हुई हैं।


सदन की कार्यवाही प्रारंभ होते ही हल्की नोक-झोक चलती रही। प्रश्नकाल के बाद पूर्व मुख्य मंत्री कमलनाथ ने सदन में कहा कि सीएम के लिए  विपक्ष की सीट गरम करके रखी है। कमलनाथ के इस बयान पर संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार कर कहा कि यह दिवा स्वप्न हैं। 

 

कमलनाथ ने कहा- हमने पिछले सालों में अच्छे संबंध बनाए हैं। मुख्यमंत्री जी इस सदन में नहीं हैं, आपके माध्यम से उनसे कहना चाहता हूं कि मैंने ये कुर्सी (विपक्ष की सीट) उनके लिए गरम करके रखी है। जब उनसे पूछा गया कि सत्ता पक्ष का आरोप कि विपक्ष सदन नहीं चलने देता तो उन्होंने कहा- आपको ही पता है कि सदन कौन नहीं चलने देता। दिवंगत नेताओं और विशिष्ट जनों को श्रद्धांजलि के बाद विधानसभा की कार्यवाही कल मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

 
 
Advertisment
 
Important Links
 
Important RSS Feed
MP Info RSS
Swatantra Khat RSS
 
वीडियो गेलरी




More
 
फोटो गेलरी
More
 
हमारे बारे में हमसे संपर्क करें      विज्ञापन दरें      आपके सुझाव      संस्थान      गोपनीयता और कुकीज नीति    
Copyright © 2011-2022 Swatantra Khat