राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने स्वतंत्रता दिवस पर दी बधाई, प्रदेश की खुशहाली और उन्नति की कामना की

भोपाल : शनिवार, 14 अगस्त 2021, राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने स्वाधीनता दिवस के 75वें अमृत महोत्सव के पावन अवसर पर देशवासियों को बधाई और हार्दिक शुभकामनाएँ दी है। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन करते हुए देश, प्रदेश की खुशहाली और उन्नति की कामना की है।


राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा है कि स्वतंत्रता दिवस युवाओं के लिए स्वाधीनता के गौरव को महसूस करने का दिन है। अपने उन असंख्य स्वतंत्रता सेनानियों और क्रांतिकारियों को कृतज्ञता के साथ याद करने का दिन है, जिन्होंने हमें आज़ादी दिलाने के लिए संघर्ष, त्याग और बलिदान के महान आदर्श प्रस्तुत किए। उनके बलिदान के बल पर ही हम सब आज एक स्वाधीन देश के निवासी हैं। हमें गर्व है कि आधुनिक भारत का निर्माण हमारे स्वाधीनता संग्राम के आदर्शों की नींव पर ही हो रहा है।

 

राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने प्रदेशवासियों से कहा है कि स्वाधीनता के सेनानियों के सपनों का देश बनाने मे हमें आज़ादी के मतवालों के समान सर्वस्व अर्पण की भावना के साथ एकजुट होकर विकास के लिए कार्य करना होगा। हमें देश के लिए जीना है, देश के लिए काम करना है, इस भावना के साथ किये गये छोटे-छोटे प्रयास भी बड़े नतीजे ला सकते हैं। उन्होंने कहा है कि रोज के कामकाज करते हुए भी हम राष्ट्र निर्माण कर सकते हैं। हम लोकल के लिए वोकल हो कर, देश के स्थानीय उद्यमियों, आर्टिस्टों, शिल्पकारों, बुनकरों के उत्पादों का उपयोग करके, हम मजबूत आत्म-निर्भर राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं।

 
 
Advertisment
 
Important Links
 
Important RSS Feed
MP Info RSS
Swatantra Khat RSS
 
वीडियो गेलरी




More
 
फोटो गेलरी
More
 
हमारे बारे में हमसे संपर्क करें      विज्ञापन दरें      आपके सुझाव      संस्थान      गोपनीयता और कुकीज नीति    
Copyright © 2011-2022 Swatantra Khat