बंगाल में रैली - मोदी ने मंच पर कार्यकर्ता के छुए पांव, ममता बनर्जी के अहंकार को मुद्दा बनाया

पश्चिम बंगाल। बुधवार, 24 मार्च 2021,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के कांथी में चुनाव प्रचार करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अहंकार को मुद्दा बनाया। ममता पर सीधा हमला करते हुए मोदी ने कहा कि दीदी किसी की नहीं सुनतीं, सुन नहीं सकतीं देख तो लें। अपने इस भाषण से पहले मंच पर मोदी ने एक कार्यकर्ता के पांव भी छुए।


PM मोदी ने भाषण में कहा कि ममता बनर्जी की जिद की वजह से बंगाल के किसान PM किसान सम्मान निधि के फायदे से वंचित रह गए। मोदी ने बंगाल में BJP की सरकार बनने के बाद सभी किसानों को पिछले 3 साल की किसान सम्मान निधि एक साथ देने का वादा किया। पश्चिम बंगाल में पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होनी है। इस दिन यहां 30 सीटों के लिए मतदान होगा।


प्रधानमंत्री ने कहा कि हर क्रांति के समय मेदिनीपुर अग्रणी रहा है। देश आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। आजादी में दिए गए हर योगदान को भावी पीढ़ी तक पहुंचाना भाजपा सरकार की प्राथमिकता है। आज जो युवा 25 साल की उम्र के हैं और वो युवा इस चुनाव में फर्स्ट टाइम वोटर है उनके लिए भी यह समय बहुत अहम है।


मोदी ने कहा कि शोनार बांग्ला का शंखनाद होता हुआ यहां हर कोई सुन रहा है। बंगाल के कोने-कोने से एक ही आवाज आ रही है। बंगाल के हर घर से एक ही आवाज आ रही है। बंगाल के हर मुख से एक ही आवाज आ रही है। दो मोई आछे, दीदी जाछे। दीदी जॉछे, ऑशोल परिवर्तन आछे।


मोदी ने CM ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि दीदी। ओ दीदी। दीदी आज पश्चिम बंगाल पूछ रहा है कि अंफान की राहत किसने लूटी? गरीब का चावल किसने लूटा? अंफान के सताए लोग आज भी टूटी हुई छत के नीचे जीने को मजबूर क्यों हैं? जब जरूरत होती है तब तो दीदी दिखती नहीं है, लेकिन जब चुनाव आता है कि सरकार द्वारे-द्वारे। यही इनका खेला है। पश्चिम बंगाल...यहां का बच्चा-बच्चा आपका खेला समझ गया है और इसलिए दो मई को पश्चिम बंगाल दीदी को द्वार दिखाएगा। लोकेरा आपणा के डोरजा दिखावे। दीदी। ओ दीदी। अरे दीदी यह तृणमूल के पाप का घड़ा भर चुका है।


प्रधानमंत्री ने कहा कि माताएं-बहनें टीएमसी को इस चुनाव में सजा देने के लिए बहुत बड़ी संख्या में बाहर निकल चुकी हैं। मैं जहां देख रहा हूं लोग ही लोग नजर आ रहे हैं। मैदान छोटा पड़ गया है। दीदी आप तो सुनती भी नहीं हो। दीदी देख लो ये तस्वीर इस बात की गवाह है। बंगाल की महिलाओं ने तय कर दिया है कि टीएमसी का खेला शेष होवे, बंगाल का विकास आरंभ होवे। बंगाल का विकास। यहां का उज्जवल भविष्य, इसके लिए हम जी-जान से जुट जाएंगे। मैं यहां यही वादा करने आया हूं।
दीदी आप नंदीग्राम के लोगों को बदनाम कर रही हो। उन पर झूठे आरोप लगा रही हो। दीदी नंदीग्राम के स्वाभिमानी लोग आपको सजा देंगे। तृणमूल को सरोकार है हिंसा, अत्याचार के अंधकार से, तोलाबाजी से। दीदी की तृणमूल ने भ्रष्टाचार दिया। हमारी सरकार शोनार बांग्ला देगी। मोदी ने कहा कि दीदी के राज में यहां हिंसा और बम धमाकों की खबरें आती हैं। धमाकों से पूरे-पूरे घर उड़ जाते हैं और दीदी की सरकार सिर्फ देखती रहती है। इस स्थिति को हमें मिलकर बदलना होगा। बंगाल को शांति चाहिए, स्थिरता चाहिए, बम-बंदूकों और हिंसा से मुक्ति चाहिए।


बंगाल में 8 फेज में चुनाव -


पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

 
 
Advertisment
 
Important Links
 
Important RSS Feed
MP Info RSS
Swatantra Khat RSS
 
वीडियो गेलरी




More
 
फोटो गेलरी
More
 
हमारे बारे में हमसे संपर्क करें      विज्ञापन दरें      आपके सुझाव      संस्थान      गोपनीयता और कुकीज नीति    
Copyright © 2011-2022 Swatantra Khat