गृहमंत्री नरोत्तम ने की 31.62 लाख की राहत राशि वितरित

दतिया : शुक्रवार,  4 सितम्बर 2020, गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को दतिया कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अंतर्गत 31.62 लाख रूपये की राहत राशि ऑनलाइन हितग्राहियों के खाते में पहुंचाई।


मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि यह राशि पूर्व में ही हितग्राहियों को मिल जानी चाहिए थी किन्तु अभी तक नहीं पहुंची थी। सरकार ने तत्काल कार्यवाही कर हितग्राहियों के खाते में योजनाबद्ध रूप से पहुंचाया है। सरकार अपराध नियंत्रण के लिए कृत-संकल्पित है। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति दोषी है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। निर्दोष अनावश्यक रूप से प्रताड़ित न हो। सभी को न्याय मिले।


मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि सरकार सुनिश्चित कर रही है कि प्रत्येक हितग्राही को समय पर शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि सरकार आगामी दिनों में बिना पात्रता-पर्ची वालों को भी राशन सामग्री उपलब्ध कराएगी। वन नेशन-वन राशन कार्ड योजना अंतर्गत हितग्राहियों को किसी भी जिले या अन्य प्रदेश से राशन की उपलब्धता सुनिश्चित करवा रही है। अब किसी भी पात्र व्यक्ति को राशन के लिये भटकना नहीं पड़ेगा। कार्यक्रम में पूर्व विधायक डॉ. आशाराम अहिरवार, विनय यादव, योगेश सक्सैना, सतीष यादव एवं अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि, गणमान्यजन व हितग्राही उपस्थित रहे।


गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को दतिया प्रवास के दौरान सत्तार बाबा के निधन पर उनके निवास पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिवार को ढांढस बंधाया।

 
 
Advertisment
 
Important Links
 
Important RSS Feed
MP Info RSS
Swatantra Khat RSS
 
वीडियो गेलरी




More
 
फोटो गेलरी
More
 
हमारे बारे में हमसे संपर्क करें      विज्ञापन दरें      आपके सुझाव      संस्थान      गोपनीयता और कुकीज नीति    
Copyright © 2011-2020 Swatantra Khat