महेंद्र सिंह धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

नई दिल्ली  : शनिवार, अगस्त 15, 2020, भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर और बेहतरीन बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया। आईपीएल के 13वें सीजन से ठीक पहले दोनों खिलाड़ियों को यूं अचानक इस खेल को अलविदा कह जाना काफी कुछ कहता है। माही जहां विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से मैदान पर नजर नहीं आए थे तो रैना भी लंबे वक्त से टीम इंडिया में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे थे।


धोनी के रिटायरमेंट के बाद रैना ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि वो भी इस यात्रा में शामिल हो रहे है। चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस के बीच 'चिन्ना थाला' के नाम से मशहूर रैना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है। इस फोटो का कैप्शन दिया, 'माही आपके साथ खेलना अच्छा था। पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं। थैंक यू इंडिया. जय हिन्द!'


आपके डेब्यू टेस्ट में हमारी पार्टनरशिप आज भी याद है - सचिन तेंदुलकर


सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर रैना से जुड़ी यादें शेयर कीं। उन्होंने लिखा कि देश के लिए शानदार तरीके से खेलने के लिए बधाई। आपके डेब्यू टेस्ट में हमारी पार्टनरशिप और मैदान पर बातचीत आज भी याद है। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं।


आईपीएल के इतिहास के सबसे कामयाब बल्लेबाजों में शुमार सुरेश रैना ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे 17 जुलाई 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में खेला था, तो रैना ने अपना आखिरी टी20 मैच भी इससे कुछ ही दिन पहले 8 जुलाई 2018 को खेला था। 


आपको बता दें कि रैना ने 30 जुलाई 2005 को श्रीलंका के खिलाफ दांबुला वनडे से डेब्यू किया था। उन्होंने 18 टेस्ट में 768 और 226 वनडे में 5615 रन बनाए। रैना के नाम 78 टी-20 में 1605 रन हैं। टेस्ट में 1 और वनडे में 5 शतक लगाए। टी-20 में उनके नाम एक शतक है।

 
 
Advertisment
 
Important Links
 
Important RSS Feed
MP Info RSS
Swatantra Khat RSS
 
वीडियो गेलरी




More
 
फोटो गेलरी
More
 
हमारे बारे में हमसे संपर्क करें      विज्ञापन दरें      आपके सुझाव      संस्थान      गोपनीयता और कुकीज नीति    
Copyright © 2011-2020 Swatantra Khat