Xiaomi ने बढ़ाई स्मार्टफोन्स कीमतें, बताई यह वजह !

मुंबई। बुधवार 01 अप्रैल 2020,आज से नया वित्त वर्ष शुरू हो रहा है वहीं इसके साथ कई नए नियम भी लागू हो रहे हैं। इनमें से वैसे तो ज्यादातर आपको राहत देने वाले हैं लेकिन ऐसा नियम लागू हो रहा है जो आपको परेशान कर सकता है।आपको बता दें कि मार्च महीने में ही GST Council ने बैठक में ये फैसला लिया गया है कि Mobile Phones पर GST की दरें बढ़ाई जाए। सरकार ने मोबाइल फोन पर जीएसटी की दर 12 से बढाकर 18 प्रतिशत कर दिया है। इसके बाद स्मार्टफोन खरीदना महंगा पड़ने वाला है। जी हां, आपने सही सुना, आज से कोई भी स्मार्टफोन खरीदना महंगा पड़ेगा क्योंकि सरकार ने स्मार्टफोन्स पर GST की दरों को बढ़ा दिया है। इसके बाद कंपनियों ने भी सरकार के इस फैसले को लागू कर दिया है। माना जा रहा है कि इसके साथ ही अन्य स्मार्टफोन कंपनियां भी जल्द ही अपने मोबाइल फोन्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती हैं। ऐसा होने पर आपके लिए स्मार्टफोन खरीदना महंगा पड़ेगा।


सरकार के इस फैसले को चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने लागू भी कर दिया है जिसके बाद आज से भारत में इस कंपनी के भारत में Redmi, Mi और POCO स्मार्टफोन्स की कीमतें बढ़ गई हैं। Xiaomi के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने ट्वीट कर इसका ऐलान भी कर दिया है।

 


 

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, मोबाइल पर GST को 50 प्रतिशत बढ़ाया है जिसके बाद यह 12 प्रतिशत से 18 प्रतिशत हो गए हैं। कोशिश करने के बावजूद Xiaomi के हार्डवेयर्स पर 5 प्रतिशत के कम के मार्जिन वाली पॉलिसी को ध्यान में रखते हुए हमने अपने प्रोडक्ट्स की कीमतें बढ़ा दी हैं।

 


 
 
Advertisment
 
Important Links
 
Important RSS Feed
MP Info RSS
Swatantra Khat RSS
 
वीडियो गेलरी




More
 
फोटो गेलरी
More
 
हमारे बारे में हमसे संपर्क करें      विज्ञापन दरें      आपके सुझाव      संस्थान      गोपनीयता और कुकीज नीति    
Copyright © 2011-2020 Swatantra Khat