मंदसौर में चीन की जीहाओ ने सत्यार्थ के साथ शादी की, सात फेरे लेकर बोलीं- कोरोना से बचाना प्रभु

मंदसौर सोमवार 3 फरवरी 2020 . चीन से पनपे कोराेना वायरस को लेकर देशभर में चिंता के माहौल के बीच चीन की जीहाओ वांग ने अपने घर बीजिंग से 4462 किमी दूर रविवार को मंदसौर में सत्यार्थ मिश्रा से ब्याह रचाया। शहर में ऐसा पहला विवाह था, जहां मंडप में चार भाषाओं का प्रयोग किया। जीहाओ ने ईश्वर से विनती की, जैसे मैं सुरक्षित हूं, दूसरों को भी कोराेना वायरस से दूर रखना। मंदसौर निवासी वेद मिश्रा के बेटे सत्यार्थ ने बताया, कोराेना वायरस को लेकर सभी परेशान थे, भारत अाने की परमिशन मिलेगी या नहीं। लगातार प्रयास के बाद 8 लोगों में से 5 को परमिशन मिली।
जीहाओ ने कहा, पहले तो मॉम डेड ने विवाह को लेकर आगे की डेट लेने का मन बनाया, लेकिन परिवार के अन्य सदस्यों की सहमति के बाद फरवरी में विवाह के लिए आेके कर दिया।  जीहाओ व सत्यार्थ चीन में पढ़ाई के दौरान मिले थे। सत्यार्थ मास कम्यूनिकेशन व जीहाओ मेकअप आर्टिस्ट का कोर्स कर रहीं थीं।
पहली बार मंडप में 4 भाषाओं का प्रयोग
विवाह में पंडित द्वारा संस्कृत व हिंदी का प्रयोग किया जा रहा था, वहीं डाॅ. गौरी चीन से आए जीहाओ के माता-पिता को चाइनीज भाषा में मंत्रों का आशय बता रही थीं। इधर, सत्यार्थ जीहाओ को इंग्लिश में जानकारी दे रहे थे। 

 
 
Advertisment
 
Important Links
 
Important RSS Feed
MP Info RSS
Swatantra Khat RSS
 
वीडियो गेलरी




More
 
फोटो गेलरी
More
 
हमारे बारे में हमसे संपर्क करें      विज्ञापन दरें      आपके सुझाव      संस्थान      गोपनीयता और कुकीज नीति    
Copyright © 2011-2022 Swatantra Khat