मध्यप्रदेश में हिंसक हुआ किसान आंदोलन, मंदसौर में फायरिंग, 6 किसानों की मौत

मंदसौर। मध्यप्रदेश में चल रहा किसानों का आंदोलन अब हिंसक रूप ले लिया। आंदोलन कर रहे किसानों पर पुलिस ने फायरिंग की। फायरिंग में 6 किसानों के मौत की बुरी खबर है। फायरिंग से कई किसानों के जख्मी होने के भी समाचार हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले को लेकर ज्युडिशियल इन्क्वॉयरी के ऑर्डर दिए हैं। सरकार ने पुलिस की गोली चलाए जाने की घटना का खंडन किया है। गृहमंत्री का कहना है कि मंदसौर में पुलिस ने कोई गोली नहीं चलाई।  गोली चलने की घटना की जांच के आदेश दिये गए हैं और कुछ इलाकों में कर्फ्य़ू भी लगाना पड़ा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना के पीछे असामाजिक तत्वो का हाथ बताया। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस के नेता पूरे आंदोलन को राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं। असामाजिक तत्व किसान आंदोलन में शामिल हुए, जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया।

 मुख्यमंत्री ने  इस घटना पर गहन दुःख व्यक्त करते हुए कहा है कि सभी मृतकों के परिजनों को एक -एक करोड़ रुपये एवं  परिवार के एक व्यक्ति को नोकरी तथा घायलों को निःशुल्क इलाज व  5 -5  लाख रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी।  

वही मध्यप्रदेश विधान सभा के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने  इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि किसान पुत्र अब किसानों पर गोली चलवा कर आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रहा है। यह राजनीति का शर्मनाक चेहरा है।   

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश के इतिहास में आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ।  हमारे अन्नदाताओं पर गोली चलाना दुखदायी और दिल को दहलाने वाला है।  प्रदेश के लिए ये एक काला दिन है।

राहुल गांधी ने सवाल किया है कि क्या बीजेपी के न्यू इंडिया में, अन्नदाताओं को हक मांगने पर गोली मिलती है ?

इंटरनेट सेवा बंद

मंदसौर में किसानों पर पुलिस की फायरिंग के बीच प्रशासन ने इलाके में इंटरनेट सेवाओं पर भी बैन लगा दिया है। मंदसौर, रतलाम और उज्जैन में इंटरनेट सेवा पूरी तरीके से बंद कर दी गई है।  साथ ही बल्क मैसेज करने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। 

बुधवार को प्रदेश व्यापी बंद का ऐलान 
राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने आंदोलन को और बड़ा रूप देने की चेतावनी दी है।  किसान मजदूर संघ ने बुधवार को प्रदेश व्यापी बंद का ऐलान किया है। 

 
 
Advertisment
 
Important Links
 
Important RSS Feed
MP Info RSS
Swatantra Khat RSS
 
वीडियो गेलरी




More
 
फोटो गेलरी
More
 
हमारे बारे में हमसे संपर्क करें      विज्ञापन दरें      आपके सुझाव      संस्थान      गोपनीयता और कुकीज नीति    
Copyright © 2011-2022 Swatantra Khat